बिहार में भीषण गर्मी से 10 मतदान कर्मियों सहित 14 लोगों की 24 घंटे में मौत, CM नीतीश ने दिए ये आदेश

5/31/2024 9:56:41 PM

Patna news: बिहार के अधिकांश जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। शुक्रवार को भी दिनभर चिलचिलाती धूप और हीटवेव से लोग परेशान रहे। इस बीच प्रदेश में गर्मी और लू से 14 लोगों की मौत खबर सामने आई है। यहां तक कि बड़ी संख्या में लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को गर्मी और लू को लेकर समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अधिकतर मौतें भोजपुर में हुईं, जहां चुनाव ड्यूटी पर तैनात 5 अधिकारियों की लू लगने से मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि रोहतास में 3 चुनाव अधिकारियों की मौत हो गई, जबकि कैमूर और औरंगाबाद जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसमें कहा गया है कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 4 अन्य लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अनुग्रह अनुदान की राशि का भुगतान की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

नीतीश सरकार ने लू को लेकर जारी किए आदेश
भीषण गर्मी और भयंकर लू की आपदाजनक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखे जाएं। भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माइकिंग की व्यवस्था की जाए। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो सहित अनुमंडल और सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से तैयार रखें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static