CM नीतीश ने संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ के पूर्व तैयारियों की समीक्षा की, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Wednesday, Jun 19, 2024-10:13 AM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ को ध्यान में रखते हुए सभी विभागों के अधिकारी और जिलाधिकारी को पूरी तरह से अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। 

PunjabKesari

समीक्षा के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक भी जुड़े रहे। मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति में प्रभावितों को हरसंभव मदद करती है, इसे ध्यान में रखते हुए सभी संबद्ध विभाग और अधिकारी सतर्रक रहें।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ और सुखाड़ दोनों की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी विभाग के अधिकारी और जिलाधिकारी पूरी तरह अलर्ट रहें। आपदा प्रबंधन विभाग सतत् अनुश्रवण करते रहे कि और क्या-क्या करने की जरूरत है ताकि लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो। उन्होंने कहा कि भू-जलस्तर पर नजर रखें और पेयजल का इंतजाम रखें। हर घर नल का जल योजना से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है, इसे पूरी तरह मेंटेन रखें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static