वक्फ बिल पर चिराग पासवान का मोदी सरकार को समर्थन, कहा- विपक्ष बरगलाने का कर रहा काम

Friday, Aug 09, 2024-10:05 AM (IST)

पटना: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन से संबंधित विधेयक पेश किया। साथ ही फिर इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजने का प्रस्ताव दिया। इस बिल का इंडिया गठबंधन के दलों ने विरोध किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भी विपक्ष के आरोपों को पूरी तरह से गलत बताते हुए इसका समर्थन किया है।

वक्फ बोर्ड के नियमों में बदलाव के लिए जो सदन में नियम पेश किए गए, उसे पर चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से चुनाव के वक्त विपक्ष आरक्षण छीन लेने की बात करके लोगों को गुमराह कर रहा था, उसी तरह से अभी इस नियम को पेश किया गया है। इसको लेकर भी विपक्ष किसी तरह से खास समुदाय के लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं, जो कि गलत है। जबकि अगर इसको पढ़ेंगे तो पता चलेगा की यह वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता लाने की सोच के साथ इस कानून को लाया जा रहा है।

वहीं चिराग पासवान ने कहा कि "हमारे पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान जी का यही उद्देश्य रहा है कि किसी भी समाज के पिछड़े, कमजोर एवं अल्पसंख्यक वर्ग पर अन्याय ना हो, इस पर ध्यान रहा है और लोजपा रामविलास भी इस सब चीजों पर ध्यान देती है कि कोई भी ऐसा विधेयक पास ना हो, जिससे इन लोगों को दिक्कत हो। उन्होंने कहा कि विपक्ष का तो काम है कि वह चुनाव की बातें कहेंगे कि इतनी जल्दी विधेयक क्यों लाया गया? जबकि काफी पहले से इस पर विचार किया जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static