Bihar Weather: बिहार के 12 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पटना में भी मौसम ने बदली करवट

6/25/2024 12:09:00 PM

पटनाः बिहार में मानसून प्रवेश कर चुका है। लोग झमाझम बारिश का आनंद उठाने के लिए तैयार है। मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के 12 जिलों में झमाझम बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं दक्षिण बिहार के 10 जिले अभी भी लू की चपेट में रहेंगे।
PunjabKesari

मौसम विभाग ने आज यानि मंगलवार के दिन उत्तर बिहार के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। तेज आंधी के साथ, बादल गरजने व बारिश होने की चेतावनी दी है लेकिन दक्षिण बिहार के 10 जिलों को अभी भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं राजधानी पटना में बीते सोमवार को दिन के समय लोगों को तीखी धूप को सहना पड़ा जबकि शाम होते ही मौसम सुहावना हो गया। हल्की बारिश के साथ ठंडी हवा से लोगों को गर्मी से भारी राहत महसूस हुई।

आज यानि मंगलवार को कोसी सीमांचल के अररिया, किशनगंज, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, पूर्वी और पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, सिवान में बारिश और वज्रपात की संभावना है। साथ ही सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, बांका, भागलपुर, जमुई सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है। 

बता दें कि पटना सहित दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में मानसून सक्रिय नहीं हुआ है। इस कारण इन इलाकों में मंगलवार को भी गर्मी पड़ने वाली है। इसमें पटना, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, अरवल, शेखपुरा, भोजपुर, नालंदा आदि जिले हीट वेव की चपेट में रहेंगे। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static