Bihar Flashback 2022: सारण जहरीली शराबकांड में 73 लोगों की गई जान, बेगूसराय में अंधाधुंध फायरिंग से मच गया था कोहराम

12/31/2022 2:06:41 PM

पटनाः बिहार में साल 2022 में कई ऐसी घटनाएं घटी, जो काफी चर्चा में रही। बेगूसराय की बात करें तो यहां बेगूसराय में अंधाधुंध फायरिंग से कोहराम मच गया था। इसके अलावा सारण में जहरीली शराब से होने वाली मौत का दौर भी जारी रहा। वहीं विपक्ष ने शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरा और जमकर हंगामा किया।

PunjabKesari

बेगूसराय में बदमाशों की अंधाधुंध फायरिंग
14 सितंबर 2022ः बेगूसराय में 4 बदमाशों ने मोटर साइकिल पर सवार होकर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस घटना में 11 लोगों को गोली लगी है, जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस घटना से पूरा बिहार का दहल उठा था। हालांकि पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था।

PunjabKesari

सुर्खियों में रहा छपरा जहरीली शराब कांड
14 दिसंबर 2022ः सारण में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 73 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। इसको लेकर बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में खूब हंगामा हुआ था। विपक्ष लगातार मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहा था। हांलाकि पुलिस ने  जहरीली शराब बनाने वाले मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। जहरीली शराब कांड के बाद शराबबंदी कानून को खत्म करने की मांग होने लगी।

PunjabKesari

आदमखोर बाघ का आंतक
8 अक्टूबर 2022ः बगहा इलाके में आतंक का पर्याय बना चुका नरभक्षी बाघ ने 9 लोगों की जान ले ली थी, जिसके बाद आखिरकार वन पर्यावरण विभाग ने बाघ को मारने का निर्देश दिया था। इसके बाद 7 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बिहार पुलिस के शूटरों ने  आदमखोर बाघ को मार गिराया था और आदमखोर बाघ के दहशत का अंत हुआ था। 

PunjabKesari

अग्निपथ योजना का हुआ था जमकर विरोध
16 जून 2022ः सरकार की सेना में भर्ती की नई प्रक्रिया अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध देश के कई राज्यों में हुआ था। बिहार में इसका असर कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा था। नौजवान सड़कों पर उतर गए थे। बक्सर से शुरू हुआ बवाल  आरा, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, नवादा, छपरा, सिवान और बेगूसराय समेत कई जिलों में जबर्दस्त हंगामा हुआ था। 

PunjabKesari

जहरीली हुई बिहार की हवा
12 नबंवर 2022ः बिहार में बदलते मौसम के मिजाज के बीच कई जिलों की हवा बेहद जहरीली हो गई। प्रदेश के अधिकांश शहरों में वायु प्रदूषण का स्तर देश की राजधानी दिल्ली  के करीब तक रिकॉर्ड किया गया है। देश में सबसे खराब एयर क्वालिटी की लिस्ट में बिहार के 6 शहर शामिल हो गए, जिसमें मोतिहारी का 425, सीवान का 414, बेतिया का 408, दरभंगा का 397, बेगूसराय 390 , बक्सर, 387, सहरसा 367 जबकि पटना में 280 एयर क्वलिटी इंडेक्स रिकॉर्ड किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static