4 साल का प्यार चढ़ा परवानः आंखों की रोशनी न होने पर भी प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, इलाके में खूब हो रही चर्चा

11/10/2022 4:09:18 PM

गयाः बिहार के गया जिले में हुई एक शादी की खूब चर्चा हो रही है। यहां प्रेमी-प्रेमिका की आंखों की रोशनी न होने के बावजूद दोनों ने एक साथ अपनी जिंदगी जीने का फैसला लिया और कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली।

परिजनों ने किया था शादी का विरोध
जानकारी के मुताबिक, यह मामला गया जिले के शेरघाटी कोर्ट परिसर का है, जहां पर दोनों ने शादी रचा ली और इसके बाद मंदिर में सात फेरे लिए। बताया जा रहा है कि दोनों इमामगंज प्रखंड के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। नीरज कुमार व कौशल्या कुमारी की शादी आसानी से नहीं हो पाई हैं। दोनों के परिजनों ने इस शादी का विरोध करना शुरू कर दिया था। प्रेमिका कौशल्या कुमारी ने कहा कि दोनों की मुलाकात 4 साल पहले हुई थी। कौशल्या भलुहारा कस्तूरबा स्कूल में ब्रेल लिपि से पढ़ाई करती थी। प्रेमी नीरज भी उसी स्कूल में पढ़ाई करने आता था। इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। इसके बाद नीरज दिल्ली में काम करने चला गया।  

दोनों ने कोर्ट में रचाई शादी
वहीं फिर दोनों ने अपने-अपने परिजनों को शादी करने के लिए मनाया, लेकिन नीरज के घरवाले इस शादी के लिए नहीं मान रहे थे। इसके बाद दोनों ने सोमवार को कोर्ट मैरिज कर ली और बाद में एक मंदिर में सात फेरे ले लिए। इन दोनों की शादी में कौशल्या के परिजन शामिल हुए पर नीरज के परिजन नहीं आए। दोनों का कहना है कि वह इस शादी से बेहद खुश हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static