Success Story: BPSC 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में 3 भाई-बहनों ने मारी बाजी, पहले ही प्रयास में हासिल की सफलता

10/20/2022 11:50:46 AM

दरंभगाः बिहार लोक सेवा आयोग 31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का रिजल्ट आ चुका हैं। अनेक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की हैं। वहीं इस परीक्षा में दरभंगा जिले के एक परिवार के 3 भाई-बहनों ने सफलता हासिल की हैं। उनकी इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल हैं। तीनों भाई-बहनों की सफलता की कहानी की चर्चा दरभंगा के हर इलाके में हो रही है।

पहले ही प्रयास में हासिल की सफलता
जानकारी के मुताबिक, 2 सगी बहनें कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी ने बिहार लोक सेवा आयोग की 31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा के अंतिम परिणाम में सफलता हासिल की है और इनके चचेरे भाई अनंत कुमार का भी चयन हुआ है। तीनों भाई-बहन ने अपने पहले प्रयास में ही सफलता प्राप्त की हैं। इससे उनकी खुशी दोगुनी हो गई है। शिप्रा और नेहा कुमारी के पिता सुरेंद्र लालदेव पुलिस इंस्पेक्टर पद से रिटायर हो चुके है। सफलता पाने वाले अनंत कुमार के पिता अजय कुमार एक शिक्षक है।

मैं बहुत खुश हूं- अनंत
31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में 300 वीं रैंक हासिल करने वाले अनंत कुमार ने बताया कि मैं 3 साल से सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। 2020 इस परीक्षा की प्रक्रिया शुरू हुई थी। अब जाकर 2022 में इस परीक्षा का रिजल्ट आया है। साथ ही कहा कि मेरे चाचा ने मुझे काफी प्रेरित किया है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने पहले ही प्रयास में परीक्षा में सफलता हासिल कर ली। सभी बच्चों की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल हैं।

सभी को अपने चाचा से मिली प्रेरणा
बताया जा रहा है कि तीनों भाई-बहन को उनके चाचा उदय लाल देव ने उन्हें तैयार किया। उन्होंने ही इन सभी को न्यायिक सेवा परीक्षा के बारे में जानकारी दी थी। उनके चाचा ने उन्हें परीक्षा के लिए कई टिप्स भी देते थे। तीनों भाई-बहन ने चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की हैं। तीनों ने एलएलएम तक पढ़ाई की है और सभी ने अपने हपले ही प्रयास में सफलता हासिल की है। तीनों भाई-बहनों की सफलता की कहानी की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर इलाके में हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static