रोहतास के बाद औरंगाबाद की बेटियों का कमाल, नशा विरोधी गीत गाकर सुर्खियां बटोर रही 2 सगी बहनें

1/2/2023 1:57:09 PM

औरंगाबादः बिहार के रोहतास जिले की सलोनी के बाद अब औरंगाबाद दो सगी बहनें नशा विरोधी गीत गाकर सुर्खिायां बटोर रही हैं। उनके गीत के वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर लगातार वायरल कर रहे हैं। जिले के रफीगंज प्रखंड के ढोसिला पंचायत के खिरहिरी गांव की दो सगी बहनों सोनाली राज(12) एवं कुमारी सृष्टि(10) गीत गाकर लोगो से नशा पान से दूर रहने की अपील कर रही है। 

PunjabKesari

गीत गाकर नशा से दूर रहने की कर रहीं अपील 
दोनों बहनों के माता-पिता कलावती देवी एवं श्याम पुजारी भी अपनी बेटी के गीत के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर बेहद खुश हैं और यह गीत लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा हैं। दोनों नीमा चर्तुभुज गांव के मिडिल स्कूल की छ्ठी कक्षा की छात्रा हैं। दोनो बहनें कहती है कि वह मिडिल फैमिली से आती है। मिडिल फैमिली के लोगों द्वारा नशा किए जाने का बुरा असर उनके बाल-बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ता है। इसलिए वे दोनों गीत गाकर लोगों से नशा से दूर रहने की अपील कर रही हैं। वहीं अब देखना यह है कि इन दोनों बहनो के गीत का समाज पर कितना असर होता है। 

PunjabKesari

एक दिन के लिए DEO बनी रोहतास की सलोनी
बता दें कि इससे पहले रोहतास के तिलौथु के मध्य विद्यालय, पतलुका की छात्रा सलोनी द्वारा गाया गया नशा विरोधी गीत इतना वायरल हुआ कि हर तरफ उसकी चर्चा होने लगी। इतना ही नहीं, वहां के डीएम ने उसे एक दिन का डीईओ बना दिया। रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार ने भी सलोनी का नशा के खिलाफ गाया गीत को अपने कार्यालय में सुना तथा सलोनी के गीत की प्रशंसा करते हुए पुरस्कृत भी किया। सलोनी एक गरीब परिवार से संबंध रखती हैं। वह मध्य विद्यालय पतलूका में पढ़ाई करती हैं। सलोनी शराब पीने से होने वाले नुकसान को गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम करती है। वहीं सलोनी के वीडियोको बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी शेयर किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static