"बिहार का हक हम लेकर रहेंगे", अखिलेश सिंह बोले- जब तक बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिल जाएगा....

Saturday, Jul 27, 2024-05:13 PM (IST)

पटनाः केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के बाद से विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार को घेर रहा है। इसी कड़ी में अब बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार का हक हम लेकर रहेंगे।

'बिहार की आवाज अब सड़क तक ले जाएंगे'
अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि अपने बजट भाषण में भी मैंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के नाते वो इस आवाज को मजबूती से उठाएंगे। केंद्र सरकार को अगर लगता है कि प्रावधानों में परिवर्तन की आवश्यकता है तो वह करे लेकिन बिहार के साथ न्याय करे। बिहार की आवाज हमनें सदन में उठाई है और अब सड़क तक ले जाएंगे। हर जिले, हर प्रखंड में आंदोलन होगा, यह तब तक होगा जब तक बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिल जाए।

बता दें कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में आंध्र प्रदेश और बिहार का खास ख्याल रखा गया है। बिहार को 60 हजार करोड़ की सौगात मिली है। लेकिन केंद्र सरकार ने बिहार को अब विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार ने लोकसभा में जदयू सांसद रामप्रीत मंडल के सवाल पर कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे पाना संभव नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static