राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी वाजपेयी जी की जयंती, नीतीश सरकार का फैसला

Friday, Aug 16, 2024-01:17 PM (IST)

पटनाः भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी  की आज 6वीं पुण्यतिथि है। अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बिहार के दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं बिहार सरकार ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने फैसला किया है कि अब अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती व पुण्यतिथि पर राजकीय समारोह का आयोजन किया जाएगा।

दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर अटल पार्क पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। इसी दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि अब वाजपेयी जी की जयंती व पुण्यतिथि राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी।

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित सदैव अटैल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छठी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अतिरिक्त कई केंद्रीय मंत्रियों और सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों के नेताओं ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static