Bihar Loksabha Election: शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने किया नामांकन, सीवान से निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

4/30/2024 4:20:50 PM

सीवान: पूर्व दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। हिना शहाब गुपचुप तरीके से नामांकन करने सीवान समाहरणालय पहुंची। सनातन धर्म में किसी भी शुभ काम करने से पहले भगवान गजानंद की पूजा की जाती है ठीक उसी प्रकार हिना शहाब भी अपने नामांकन के लिए घर से निकलने से पहले भगवान गजानंद की पूजा अर्चना की और उन्हें लड्डू केला खिलाया। 

हिना शहाब अपने 20 से 25 समर्थकों के साथ ही सीवान शहर के नया किला स्थित अपने आवास से 9:00 बजे से 10:00 बजे के बीच में निकली और समाहरणालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान हिना के साथ मौजूद ज्यादातर समर्थकों ने अपने माथे पर पीले रंग का गमछा बांध रखा था। हालांकि, इस दौरान उनके बेटे ओसामा भी नहीं दिखे। 

राजद ने अवध बिहारी चौधरी को बनाया प्रत्याशी 
बता दें कि एक तरफ जहां सीवान में महागठबंधन के प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी मैदान में हैं तो वहीं जदयू ने पूर्व विजया लक्ष्मी को उम्मीदवार बनाया है। राजद के अवध बिहारी चौधरी ने भी मंगलवार को ही नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। अवध बिहारी चौधरी के नामांकन से पहले तेजस्वी यादव एक सभा को संबोधित करते हुए नजर आए। 

यहां से चार बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे शहाबुद्दीन
सीवान लोकसभा क्षेत्र एक हॉट सीट है। यहां से बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन राजद के टिकट पर चार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे। 2004 तक उनका यहां जलवा रहा। लेकिन 2005 में शहाबुद्दीन को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। 2009 में इन्हें चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया गया। शहाबुद्दीन सीवान की सीट से चार बार संसद सदस्य एवं दो बार विधायक चुने गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static