गिरिराज सिंह ने की देश में NRC लागू करने की मांग, कहा- 'अगर NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी हो जाएंगे खत्म'

Friday, Sep 06, 2024-12:47 PM (IST)

दिल्ली/पटना: बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह के विधानसभा में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब हम NRC की बात करते हैं तो राहुल गांधी इसका विरोध करते हैं लेकिन हिमाचल में कांग्रेस की सरकार, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सदन में कांग्रेस के मंत्री कह रहे हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए और लोगों को इसका सर्टिफिकेट दिया जाना चाहिए, यानी NRC होना चाहिए।

'अगर NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी खत्म हो जाएंगे'
गिरिराज सिंह ने कहा कि NRC की जरूरत सिर्फ बिहार के 4 जिलों में नहीं बल्कि पूरे बिहार, देश में है। अगर NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी ही खत्म हो जाएंगे।  उन्होंने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री के उपस्थिति में हिमाचल प्रदेश के मंत्री अगर गलत बोल रहे हैं तो जवाब दें। वहीं,  AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि ओवैसी कानून के खिलाफ बोलते हैं और भड़काऊ बातें करते हैं।

"अगर यह पाकिस्तान होता, तो..."
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन्ना के बाद, वह दूसरे विभाजन का नेतृत्व करेंगे... विभाजन के बाद, बहुत से लोग पाकिस्तान और बांग्लादेश में रह गए और बहुत सी घटनाएं हुईं, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा और न ही इसकी निंदा की... अगर यह पाकिस्तान या बांग्लादेश होता, तो ओवैसी की आवाज अब तक दबा दी गई होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static