बिहार: आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, कई झुलसे

6/25/2020 7:31:52 PM

पटनाः बिहार में गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और मधुबनी जिले में गुरूवार को वज्रपात की घटना में 83 लोगों की मौत हो गयी। गोपालगंज में तेरह, सीवान में छह, दरभंगा में पांच ,पूर्वी चंपारण में तीन ,पश्चिम चंपारण और मधुबनी में दो-दो लोगों की वज्रपात से मौत हुई है। सीवान से यहां प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले में वज्रपात की अलग-अलग घटना में छह लोगों की मौत हो गयी है।

जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में वज्रपात की घटना में सनी कुमार (16) और शंभू राम (35) की मौत हो गयी। वहीं, बड़हरिया थाना क्षेत्र में सुरवलिया गांव में आकाशीय बिजली गिरने से पार्वती देवी (50), पचरूखी थाना क्षेत्र के पड़ौली गांव में विपुल कुमार (16) और गुठनी थाना क्षेत्र के विश्वार गांव विशाल कुमार (25) की मौत हो गयी। नौतन क्षेत्र में भी वज्रपात की घटना में एक व्यक्ति की मौत की सूचना है।

मोतिहारी से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी चंपारण जिले में वज्रपात की घटना में तीन लोगों की मौत तथा सात अन्य झुलस गये। जिले के पचपकड़ी पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के महमदपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से मोहम्मद शाहबाज (25) की मौत हो गयी है। वहीं, सुगौली थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान बेलवतिया कचहरी टोला निवासी शमसुल हक (45) के रूप में की गयी है। इसी तरह जिले के चकिया थाना क्षेत्र के बरमदिया पंचायत स्थित श्रीराम चौक पर वज्रपात की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य झुलस गये। मृतक की पहचान भगल साह (42) के रूप में की गयी है।

कहां कितनी माैत?
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static