बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: सरकार ने 13 आईएएस अधिकारियों का किया ट्रांसफर, तीन को मिला अतिरिक्त प्रभार

Sunday, Sep 01, 2024-10:34 AM (IST)

पटना: बिहार सरकार ने राज्य के प्रशासन को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया वहीं तीन आईएएस को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की शनिवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, कला संस्कृति एवं युवा विभाग की अपर मुख्य सचिव (एसीएस) एवं 1992 बैच की आईएएस अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा को समाज कल्याण विभाग की एसीएस के पद पर पदस्थापित किया गया है। साथ ही वह बिहार राज्य महिला एवं बाल विकास निगम की प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगी। इस व्यवस्था के आलोक में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की सचिव बंदना प्रेयषी बिहार राज्य महिला एवं बाल विकास निगम की प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगी।

सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव एवं 1997 बैच के आईएएस संतोष कुमार मल्ल को जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। मल्ल अगले आदेश तक सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त और स्थानिक आयुक्त का कार्यालय, बिहार भवन, नई दिल्ली के विशेष कार्य पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार में बन रहेंगे। इस व्यवस्था के आलोक में विकास आयुक्त चैतन्य प्रसाद जल संसाधन विभाग के एसीएस के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static