"महिला यात्री अकेले न करे भारत की यात्रा", स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में अमेरिकी पत्रकार का बयान

3/4/2024 5:59:04 PM

Dumka: झारखंड के दुमका जिले में स्पेन से भारत घूमने आई महिला के साथ 7 लोगों ने रेप किया। पुलिस ने इस मामले अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि 4 फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

इस घटना पर अमेरिकी पत्रकार डेविड जोसेफ वोलोड्ज़को ने भारत को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि महिला यात्री भारत की यात्रा अकेले न करे। अमेरिकी पत्रकार डेविड जोसेफ वोलोड्जको ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर इस घटना को लेकर पोस्ट किया कि कई वर्षों तक भारत में रहने के दौरान मैंने यौन आक्रामकता का जो स्तर देखा, वह कहीं और नहीं देखा।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं कभी भी ऐसी महिला यात्री से नहीं मिली जिसके साथ छेड़छाड़ या मारपीट या इससे भी बदतर स्थिति न हुई हो, भले ही वे केवल कुछ दिनों के लिए ही देश में रही हो। मैं भारत से प्यार करती हूं। यह दुनिया में मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है और हमेशा रहेगी, लेकिन मैंने उन महिला मित्रों को सलाह दी है जिन्होंने मुझसे पूछा मैंने हमेशा यही कहा कि वहां अकेले यात्रा न करें। भारतीय समाज में यह एक वास्तविक समस्या है जिस पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है और मुझे आशा है कि समय के साथ इसमें सुधार होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static