डिलीवरी के दौरान नर्स से हुई बड़ी चूक, बच्ची को जन्म देते ही महिला की गई जान

4/1/2024 4:52:15 PM

गोड्डा: झारखंड के गोड्डा जिले में एक नर्स पर आरोप लगा है कि उसने महिला की डिलीवरी में लापरवाही बरती, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामला जिले के सदर अस्पताल के लेबर वार्ड का है। बताया जा रहा है कि बीते रविवार की सुबह महिला को प्रसव होने पर परिजन उसे सदर अस्पताल लेकर आए। सदर अस्पताल में विशेषज्ञ महिला चिकित्सक नहीं है। जेनरल फिजिशियन डॉ. राजेंद्र भगत ने ड्यूटी में तैनात नर्स को महिला का प्रसव कराने का निर्देश दिया। छोटे ऑपरेशन से महिला को बच्ची हुई। इसके बाद महिला का रक्त स्राव नहीं रुका और देर रात महिला की मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सक की अनुपस्थिति में नर्स ने छोटा ऑपरेशन कर गलत नस काट दी जिससे महिला की मौत हुई। परिजनों ने बताया कि ऑन ड्यूटी नर्स ने डिलीवरी के दौरान 5000 रुपये की डिमांड भी की थी। गरीब पेशेंट के स्वजनों ने एक हजार रुपए दिया तो नर्स का चेहरा तमतमा गया। परिजनों ने बताया कि इसके बाद मरीज की देखभाल में नर्स की ओर से लापरवाही बरती गई। वहीं, सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। महिला की मौत की घटना के बाद पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है। जांच कमेटी को 72 घंटे में रिपोर्ट देनी है। इसके आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static