भर्ती परीक्षा के दौरान जान गंवाने वालों के परिजनों के जख्मों पर हेमंत सरकार ने लगाया मरहम, दिए लाखों रुपए

Tuesday, Oct 08, 2024-02:58 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते सोमवार को आबकारी कर्मियों की नियुक्ति के लिए हाल में आयोजित भर्ती अभियान के दौरान शारीरिक परीक्षण के दौरान जान गंवाने वाले 15 अभ्यर्थियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये के चेक सौंपे।

मामले में मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा, ‘‘परीक्षण पहले भी हुए थे, लेकिन इस तरह की घटना के बारे में बहुत कम सुना गया था। इसलिए, मैंने भारत सरकार को एक पत्र लिखा है और मौतों के सही कारणों का पता लगाने के लिए मामले की विस्तृत जांच के लिए मदद मांगी है।'' हाल में अभियान के दौरान शारीरिक परीक्षण के दौरान कम से कम 15 अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। भाजपा इन मौतों को लेकर सोरेन सरकार पर निशाना साध रही है और आरोप लगा रही है कि वे प्रशासन के कुप्रबंधन के शिकार हैं।

मुख्यमंत्री ने 2019 से भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या (मॉब लिंचिंग) की घटनाओं में मारे गए 28 लोगों के परिजनों को भी चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि भी प्रदान की। इस अवधि के दौरान ऐसी घटनाओं में 28 लोगों की मौत हुई थी। मुख्यमंत्री ने उनके परिवार के सदस्यों को यह आश्वासन भी दिया कि सरकार उनकी आजीविका सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static