"हम कांग्रेस से हैं, BJP से नहीं इसलिए हमें बनाया जा रहा निशाना", ED की छापेमारी के बाद बोलीं MLA अंबा प्रसाद

3/13/2024 11:14:18 AM

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद और उनसे कथित तौर पर जुड़े कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर धनशोधन संबंधित एक मामले की जांच के तहत बीते मंगलवार को छापे मारे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि भाजपा ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने की बात कही थी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।  

अंबा प्रसाद ने कहा कि सुबह-सुबह ईडी की टीम आई और पूरे दिन मैं परेशान होती रही। उन्‍होंने मुझे एक ही जगह घंटों खड़ा कर रखा। मुझे भाजपा की तरफ से हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था, जिसे नजरअंदाज करने पर मुझ पर दबाव डाले जाने लगा। उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस की तरफ से कई लोग आकर मुझ पर चतरा से चुनाव लड़ने का दबाव डालने लगे। मैंने ध्यान नहीं दिया। अंबा प्रसाद ने कहा कि मुझे हजारीबाग से एक दमदार उम्मीदवार के तौर पर देखा क्योंकि हम बड़कागांव सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं। हम कांग्रेस से हैं, बीजेपी से नहीं इसलिए हमें निशाना बनाना आसान है।

गौरतलब है कि ईडी ने बीते मंगलवार को बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े रांची व हजारीबाग स्थित ठिकानों पर छापामारी की थी। रांची और राज्य के कुछ अन्य शहरों में लगभग 17-18 परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं। अंबा (36) हजारीबाग जिले की बड़कागांव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय कथित अवैध रेत खनन, जबरन वसूली और कुछ अन्य अपराधों से संबंधित कई प्राथमिकियां के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static