हेमंत सोरेन के खिलाफ ED ने फ्रीज व स्मार्ट टीवी के लगाए GST बिल, कोर्ट में किए गए पेश

4/8/2024 4:07:20 PM

रांची: झारखंड के जमीन घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी ने दाखिल चार्जशीट के साथ फ्रीज व स्मार्ट टीवी का जीएसटी बिल भी लगाया है। 

उक्त बिल विवादित जमीन के केयरटेकर संतोष मुंडा से संबंधित है। स्मार्ट टीवी जहां संतोष मुंडा की बेटी खुशबू मुंडा उर्फ खुशबू पाहन के नाम पर है, वहीं फ्रिज का बिल संतोष मुंडा के बेटे रोहित मुंडा के नाम पर है। बिल पर इनका पता भी लालू खटाल के समीप शांति नगर, नेशनल पब्लिक स्कूल के समीप बरियातू बताया है। ईडी के मुताबिक, स्मार्ट टीवी और फ्रिज संतोष मुंडा के परिवार वालों के नाम पर खरीदे गए। संतोष मुंडा वही शख्स है जिसने ईडी को बताया था कि हेमंत सोरेन की 8.86 एकड़ जमीन की वो पिछले 14 से 15 सालों से देखभाल कर रहा था। ईडी ने संतोष मुंडा के बयान के आधार पर ही हेमंत सोरेन के उस दावे का खंडन किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि इस जमीन से उनका कोई लेना देना नहीं है।

ईडी ने इन दोनों बिलों को साक्ष्य के रूप में सूचीबद्ध किया है और उन्हें 'भरोसेमंद दस्तावेजों' श्रेणी के तहत आरोप पत्र के साथ संलग्न किया है क्योंकि इसमें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सोरेन और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है। वहीं, 191 पेज के आरोप पत्र में हेमंत सोरेन, राजकुमार पाहन, हिलारियस कच्छप, भानु प्रताप प्रसाद और विनोद सिंह को आरोपी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static