हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस, 6 मई को होगी अगली सुनवाई

4/29/2024 2:23:46 PM

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी जमानत याचिका जो लगाई थी इस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हेमंत सोरेन की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने 5 मई तक टाल दी है। अब इस मामले में 6 मई को अगली सुनवाई होगी।

PunjabKesari

इसी के साथ ही यह तय हो गया है कि हेमंत चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी कर 6 मई तक जवाब देने को कहा। सोरेन ने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुनाने में हाईकोर्ट द्वारा देरी का हवाला देते हुए वर्तमान विशेष अनुमति याचिका दायर की। अदालत ने कहा कि मामले में सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर देने वाली याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। यह आदेश 28 फरवरी को सुरक्षित रखा गया था।

PunjabKesari

बता दें कि हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के तुरंत बाद सोरेन ने 2 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार किया और उन्हें इसके बजाय हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा। सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट का रुख किया, जिसने ईडी की गिरफ्तारी के मुद्दे पर उनकी सुनवाई की और 28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया। अब, दूसरी याचिका के साथ सोरेन ने 28 फरवरी को सुनवाई पूरी होने के बावजूद ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर फैसला सुनाने में झारखंड हाईकोर्ट द्वारा देरी का हवाला देते हुए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static