Jharkhand News: ED ने कांग्रेस विधायक से 6 घंटे तक की पूछताछ, आज भी पेश होने को कहा

Wednesday, Apr 10, 2024-08:51 AM (IST)

 

रांचीः झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद कथित धन शोधन मामले में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं, जहां उनसे करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई। प्रसाद (36) ने अपराह्न तीन बजकर 10 मिनट पर ईडी कार्यालय में प्रवेश किया और रात 9 बजकर 20 मिनट पर बाहर निकलीं।

अंबा प्रसाद ने ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बुधवार को भी पेश होने के लिए कहा गया है। मैं अभी तक जांच के वास्तविक मुद्दे को नहीं समझ पाई हूं।'' ईडी अधिकारियों ने सोमवार को प्रसाद से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। इससे पहले, इस सवाल पर कि क्या आठ अप्रैल को हुई पूछताछ के दौरान केंद्रीय एजेंसी द्वारा भूमि संबंधी कोई मुद्दा उठाया गया था, प्रसाद ने कहा, ‘‘यह सवाल सिर्फ मीडिया द्वारा पूछा जा रहा है। मुझे नहीं पता कि जमीन पर कब्जे का मामला कहां से आया।''

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विधायक को शुरू में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए चार अप्रैल को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। लेकिन, विधायक चिकित्सकीय समस्या का हवाला देकर नहीं पहुंचीं। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित रंगदारी, लेवी वसूली, अवैध रेत खनन और जमीन हड़पने के मामले की अपनी जांच के सिलसिले में मार्च में प्रसाद, उनके पिता एवं पूर्व मंत्री योगेंद्र साव एवं अन्य के परिसर पर छापेमारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static