"जमीन घोटाला में पूर्व CM सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं", हेमंत सोरेन सहित 5 के खिलाफ ED की चार्जशीट पर प्रतुल शाहदेव का हमला

4/6/2024 9:42:49 AM

Ranchi: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से किए गए चार्जशीट पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने हमला बोला है। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चार्जशीट से साफ पता चलता है कि जमीन से जुड़े मामले में नेता, अधिकारी और कर्मचारियों का पूरा एक सिंडिकेट काम कर रहा था।

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के चार्जशीट से यह स्पष्ट हो जाता है कि जमीन घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं।उन्होंने कहा कि जिस तरह से कल रांची कलेक्ट्रेट स्थित रिकॉर्ड रूम से जमीन के दस्तावेज की चोरी हुई है वह कहीं ना कहीं एक दूसरे से इनका तार जुड़ा है। उन्होंने कहा कि यह प्रकरण वर्तमान राज्य सरकार पर कहीं न कहीं सवालिया निशान खड़ा करता है।

बता दें कि भूमि घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित पांच अन्य के खिलाफ ईडी कोर्ट में संज्ञान लिया है। अदालत ने मामले में आर्किटेक्ट विनोद सिंह, रामकुमार पाहन और हिलेरियस कश्यप को समन जारी किया है। ईडी ने मामले में जांच पूरी करते हुए सभी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। इसी पर अदालत में संज्ञान लेते हुए समन जारी किया है। फिलहाल इस मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल में बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static