राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का JMM का निर्णय स्वागत योग्य: दीपक प्रकाश

7/15/2022 11:57:51 AM

 

रांचीः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की राष्ट्रपति पद प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की विधिवत घोषणा पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने स्वागत किया है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि देश की आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया गया। भाजपा सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास पर भरोसा करती है। अंत्योदय भाजपा का संकल्प है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाए जाने के बाद वे स्वयं झारखंड आई थी। इस दौरान उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चाके नेताओं से भी मुलाकात कर समर्थन की अपील भी की थी।

प्रकाश ने कहा कि पहली बार बारह करोड आदिवासी समाज के किसी सदस्य को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। द्रौपदी मुर्मू का झारखंड से पुराना रिश्ता रहा है। द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना झारखंड के लिए विशेष हर्ष और गौरव की बात है। स्पीच भाजपा विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झामुमो द्वारा समर्थन दिए जाने का स्वागत किया। उन्होंने कहा की आदिवासी अस्मिता और गौरव को प्रतिष्ठित करते हुए झामुमो के द्वारा देर से ही सही, एनडीए की राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा देशहित में है। उन्होंने कहा कि अगर यह निर्णय बिना विलम्ब पहले से लिया जाता तो संपूर्ण देश में और अच्छा संदेश जाता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static