PM मोदी के होने वाले झारखंड दौरे पर JMM का सवाल- आदिवासी सरना कोड पर भी क्लियर करें अपना स्टैंड

4/29/2024 12:24:54 PM

रांची: झारखंड में पीएम मोदी का दौरा होने को है। इसी चुनावी दौरे पर झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने निशाना साधा। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम के झारखंड आने की जानकारी मिली है अच्छी बात है, लेकिन पीएम को आदिवासी सरना कोड सहित आदिवासी अस्मिता के मुद्दे पर बताना चाहिए कि उनका इन मुद्दों पर स्टैंड क्या है। सरना धर्म कोड पर उन्हें अपनी बात रखनी चाहिये।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के Jharkhand दौरे से पहले बोले पूर्व विधायक- उन्हें तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम मोदी हिन्दू मुस्लिम की खूब बात कह रहे है जिसे जनता सब समझ रही है। उन्होंने कहा कि देश के राष्ट्रपति को खड़ा रखकर खुद बैठ जाना क्या ये आदिवासी स्मिता का सवाल नहीं है। उन्होंने कहा कि सारंडा में जो वन अधिकार वहां के आदिवासियों का उनको क्यों बदला है और कॉरपोरेट को जगह देने की क्या जरूरत थी। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मुझे लगता है झारखंड के खनिज पर उनकी नजर है। सारंडा में अडानी को लाने के लिए सारी तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: गांडेय विधानसभा सीट से आज नामांकन करेंगी कल्पना सोरेन, सास रूपी और ससुर शिबू सोरेन से लिया आशीर्वाद

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कोल एक्ट के साथ छेड़छाड़ क्यों किया जा रहा है जबकि ऐसा होने पर पर्यावरण पर बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र को असन्तुलित करने के लिए ये साजिश की जा रही है ताकि बाहरी व्यक्ति की एंट्री की जा सके। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा को समाप्त कर आदिवासियों के अधिकार को हनन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static