"JMM, कांग्रेस और राजद झारखंड को ''लूट खंड'' बनाने का कर रहे हैं काम", रांची में ED की छापेमारी पर बोले दीपक प्रकाश

5/6/2024 12:08:21 PM

रांची: प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव पर छापा मारा, उनके घर से भारी नकदी बरामद की। वहीं, इस छापेमारी पर प्रदेश बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने हमला बोला है।

बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद झारखंड को 'लूट खंड' बनाने का काम कर रहे हैं। आज फिर 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद हुई है, जो मंत्रियों की है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल की ओर से आज झारखंड की जनता अपमानित महसूस कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को झारखंड के एक मंत्री के सचिव के कथित घरेलू सहायक के परिसरों की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद करने का दावा किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों द्वारा साझा किए गए 'वीडियो' में ईडी के अधिकारियों को एक कमरे में से नोटों की गड्डियों को ले जाते हुए देखा जा सकता है। जिस स्थान पर छापा मार गया, वह कथित तौर पर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से जुड़ा बताया जा रहा है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि कितनी राशि बरामद की गई है इसका पता लगाने के लिए नोटों की गिनती की जा रही है और यह राशि 20-30 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि बरामद की गई नकदी में मुख्य रूप से 500 रुपये के नोट हैं और कुछ आभूषण भी बरामद किए गए हैं। आलम (70) कांग्रेस नेता हैं और झारखंड विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static