Jharkhand News: एक और JMM विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में किया नामांकन

5/8/2024 10:32:01 AM

 

साहिबगंजः झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक और विधायक लोबिन हेम्ब्रोम ने राज्य की राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन में सीट बंटवारे समझौते के मुताबिक, राजमहल सीट झामुमो को मिली जिस पर उसने मौजूदा सांसद विजय हंसदक को अपना उम्मीदवार बनाया है। हंसदक को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में बोरियो सीट से विधायक हेम्ब्रोम ने राजमहल सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। झामुमो के बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा ने 24 अप्रैल को लोहरदगा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। गठबंधन में सीट-बंटवारे समझौते के अनुसार यह सीट कांग्रेस को मिली है।

झामुमो ने मंगलवार को लिंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया। हेम्ब्रोम ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया और जल्द ही एक और सेट जमा करेंगे। उन्होंने पर्चा दाखिल करने के बाद कहा, ‘‘भाजपा या झामुमो से मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है। मुझे विश्वास है कि इस चुनाव में क्षेत्र के लोग मुझे वोट देंगे। मुख्य एजेंडा लोगों का कल्याण है।'' लिंडा के निलंबन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी मेरे खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई कर सकती है। वे मुझे पार्टी से बाहर निकाल सकते हैं लेकिन वे मुझे झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के दिल से कैसे निकालेंगे?''

हेम्ब्रोम ने साहिबगंज जिला कलक्टरेट में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पर्चा दाखिल करने से पहले अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जुलूस निकाला। यदि हेम्ब्रोम मैदान में बने रहे तो राजमहल सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है, क्योंकि भाजपा ने अपने पूर्व झारखंड अध्यक्ष ताला मरांडी को मैदान में उतारा है। इस सीट के लिए एक जून को लोकसभा की दुमका और गोड्डा सीट के साथ मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static