Jharkhand News: 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में 54 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

5/7/2024 8:07:16 AM

 

रांचीः झारखंड में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में 54 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, तीन निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद 54 प्रत्याशी शेष बचे हैं। चतरा, कोडरमा और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया 26 अप्रैल को शुरू हुई थी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख छह मई थी।

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार ने बताया कि चतरा से सबसे अधिक 22 उम्मीदवार हैं। हजारीबाग से कुल 17 उम्मीदवार और कोडरमा से 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि तीन उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया, जिनमें चतरा से एक और कोडरमा से दो प्रत्याशी शामिल हैं। जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सहित कुल 11 उम्मीदवार गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे, जिसके लिए मतदान 20 मई को होगा।

इस बीच, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में 25 मई को होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हो गई, जिसमें 118 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर में 25 मई को मतदान होगा। कुमार ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में 74 करोड़ रुपए से अधिक का सामान और नकदी जब्त की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static