"BJP अब हत्यारे, चोर-लुटेरों से ही समर्थन मांग रही", JMM ने भाजपा पर बोला हमला

5/1/2024 11:17:55 AM

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि खूंटी संसदीय क्षेत्र में जब चुनाव की घोषणा हुई तब से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राजा पीटर से मुलाकात की। राजा पीटर एक आरोपी है हत्यारे है, उनसे बाबूलाल ने समर्थन मांगा। राजा पीटर के साथ उस हत्या के मामले में एक और हत्यारे है कुंदन पहान है। बाबूलाल उनसे क्यों नहीं समर्थन मांग रहे है।

"जो चोर लूटेरे हत्यारे है वैसे लोग BJP का प्रचार करते हैं"
सुप्रीम भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा अब हत्यारे चोर लुटेरों से ही समर्थन मांग रही है। कभी मेहुल चोकसी, नीरव मोदी से समर्थन लेते है। बाद में देश से बाहर भगाने में सहयोग करते है। जो चोर लूटेरे हत्यारे है वैसे लोग भाजपा का प्रचार करते हैं। उन्होंने कहा कि खूंटी संसदीय क्षेत्र के बुंडू अनुमंडल में मुंडा खुटकी 1400 एकड़ जमीन की लूट की गई है। इस मामले में खूंटी के सांसद ने क्या किया। भाजपा नेताओं ने मिलकर जमीन की लूट की है। खूंटी कोई साधारण क्षेत्र नहीं है। यह भूमि भगवान बिरसा मुंडा की कर्म भूमि है। खुट कटी इलाका है। बावजूद इस जगह पर जमीन की लूट की गई है।

"JMM की सरकार आई और इस लूट को रोखने का काम किया"
वहीं, विधायक विकास सिंह मुंडा ने कहा, 1400 एकड़ जमीन की लूट हुई है। बाद में झामुमो की सरकार आई और इस लूट को रोखने का काम किया। विकास सिंह मुंडा ने कहा कि इस जमीन के लूट में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी शामिल है। आज तक जमीन लूट के मामले में एक भी शब्द नहीं बोल सके है। उन्होंने कहा कि देश के आज़ाद होने के बाद जमींदार से जमीन लेकर सरकार से स्थानीय मूल रैयतों को जमीन देने का काम किया था। पुराने खतियान के आधार पर मूल रैयत को जमीन सौंपी गई थी, लेकिन अब 1400 एकड़ जमीन को फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने का काम किया जा रहा है। अब इस मामले में सरकार की एसआईटी जांच कर रही है। जल्द ही इस मामले से पर्दा उठेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static