झारखंड में किसानों को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध: चम्पाई सोरेन

6/21/2024 10:01:27 AM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि किसानों को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कृषि और किसानों की बेहतरी के लिए कई योजनाएं हैं।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने यहां उच्च स्तरीय बैठक में कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा के क्रम में कहा कि इन योजनाओं का लाभ अन्नदाताओं को मिले, इसे निश्चित तौर पर सुनिश्चित करें, क्योंकि किसानों की समृद्धि से राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कृषि से जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रगति से जुड़ी जानकारी से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के तहत दो लाख रुपए तक का ऋण माफ करने की योजना है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले किसानों के 50 हज़ार रुपए तक का लोन माफ किया गया था। ऐसे में जिन किसानों का कृषि ऋण बकाया है, उनके एनपीए माफी के लिए बैंकों से बातचीत करें, ताकि सरकार की इस योजना का ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभ मिल सके। इसके साथ मृतक लाभुकों का सही तरीके से सत्यापन करने के बाद ऋण माफी की राशि का भुगतान किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static