धनबाद सीट पर गरमाई सियासत, सरयू राय ने BJP प्रत्याशी ढुल्लू महतो को टिकट दिए जाने पर उठाया सवाल

4/1/2024 10:08:46 AM

Dhanbad: भाजपा ने ढुल्लू महतो को धनबाद लोकसभा के मैदान में उतारा है। वहीं, इसे लेकर सियासत गरमा गई है। निर्दलीय विधायक सरयू राय ने बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो के खिलाफ मोर्चा खोला है। विधायक सरयू राय ने कहा कि ढुल्लू महतो के ऊपर 49 संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है, जिनमें 21 मुकदमे भारतीय दंड विधान की धारा-307 एवं अन्य संज्ञेय अपराधों में, 13 मुकदमा रंगदारी और दबंगई से संबंधित भारतीय दंड विधान की धारा-384, 385 तथा 15 मुकदमा आर्म्स एक्ट और एक्सप्लोसिव एक्ट के विभिन्न धाराओं में दायर किये गये हैं।

सरयू राय ने कहा कि भाजपा को इस पर जवाब देना चाहिये। सुप्रीम कोर्ट का भी एक जजमेंट है कि जिस पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हो वे चुनाव लड़ने के अयोग्य हैं। साथ ही उन्होंने धनबाद सीट के लिए इंडी गठबंधन से समर्थन मांगा, इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से बात भी की है। उन्होंने कहा कि धनबाद लोकसभा सीट भाजपा भूल जाये। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के 400 पार के नारे पर कहा कि जो काम 400 पार पर हो सकता है वो 399 पार पर भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह न्याय निर्णय के. प्रभाकरण बनाम पी. जयराजन के मुकदमा में हुआ और 2005 (1) J.L.J.R. Page 186 (S.C.) में प्रकाशित है। इसके अनुसार ढुल्लु महतो की विधानसभा सदस्यता रद्द होनी चाहिए और इन्हें अगले 6 साल तक चुनाव लड़ने से अयोग्य करार देना चाहिए।

सरयू राय ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि ये ओबीसी समाज से आते हैं इसलिए इनका विरोध हो रहा है। पर सच ये है कि सबसे ज्यादा अत्याचार ओबीसी समाज पर किये हैं वो भी बाघमारा विधायक रहते हुए। धनबाद के एक व्यापारी है कृष्णा अग्रवाल जो हमारे साथ काम कर चुके हैं उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखकर कहा कि धनबाद से भाजपा ने जिसको उम्मीदवार बनाया है वो इसके योग्य नहीं हैं। जिसके कुछ घंटे बाद फ़ोन पर धमकी दी गयी, जिसका ऑडियो वायरल है उसके बाद कल प्रिंस खान ने धमकी दी है पर प्रिंस खान ने जिस लहजे में धमकी दी वो स्क्रिप्ट प्रिंस खान का नहीं है। प्रिंस खान का उपयोग ढुल्लू धमकी दिलवाने में किया करता है, प्रिंस से ढुल्लू की दोस्ती पुरानी है।

सरयू राय ने कहा कि प्रिंस खान का मुझसे और कृष्णा अग्रवाल से प्रिंस खान की नाराजगी स्वाभाविक है, क्योंकि उसके रंगदारी और आपराधिक कार्यकलापों के खिलाफ मैंने झारखण्ड विधानसभा में गत 15 दिसम्बर, 2023 को एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया था, जिसका नतीजा हुआ कि झारखण्ड सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने प्रिंस खान को विदेश से वापस लाने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय को लिखा है। साथ ही विभाग ने उसके दो सहयोगियों के पासपोर्ट रद्दीकरण हेतु क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी से अनुरोध किया है। परन्तु 3 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक भारत सरकार ने इस पर कार्रवाई नहीं किया है। कृष्णा अग्रवाल भी प्रिंस खान द्वारा धनबाद के व्यवसायियों से रंगदारी वसूलने और रंगदारी नहीं देने वालों की हत्या के मामले पर अनशन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static