रोहित तिर्की के हत्यारों की पहचान कर अविलंब गिरफ्तार करे पुलिस प्रशासन: बाबूलाल मरांडी

Monday, Oct 14, 2024-04:36 PM (IST)

रांची: झारखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बीते रविवार को रांची के लालपुर थाना अंतर्गत लोहरा कोचा बस्ती में स्व रोहित तिर्की के परिजन से उनके घर पर मुलाकात की। इस दौरान मरांडी ने शोक व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी।

मरांडी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में अपराधी बेलगाम है। कही किसी की भी हत्या करने से नहीं डर रहे। उन्होंने कहा कि जवान बेटे को खोने का दर्द वही जानता है जिसके घर ऐसी घटना होती है। मरांडी ने कहा कि पुलिस घटना के 3 दिन बीत जाने पर भी अपराधी की पहचान नहीं कर पाई है जबकि सीसीटीवी से यह संभव है। इसलिए पुलिस को अविलंब हत्या के घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना चाहिए तथा मुस्तैदी के साथ खोज कर हत्यारे को बेनकाब करना चाहिए। मरांडी ने कहा कि पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर अपराधी की पहचान कर सकती है। अपराधी को अविलंब पकड़े जाने से एक भय का वातावरण भी बनता है और घटना की पुनरावृति पर रोक लगती है।

मरांडी ने कहा कि आजकल राजधानी रांची सहित पूरे प्रदेश में नशखोरी बढ़ी है जिसमें बड़ी संख्या में नाबालिग बच्चे भी शिकार हो रहे हैं। युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। मरांडी ने कहा कि ऐसे में पुलिस को शिक्षण संस्थानों, कोचिंग संस्थानों के आसपास सिविल ड्रेस में जांच बढ़ानी चाहिए। जरूरत पड़े तो सरकार इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स का भी गठन करे। उन्होंने कहा कि प्रशासन अविलंब हत्यारे को गिरफ्तार करे। साथ ही राज्य सरकार परिजनों की मांग के अनुरूप उचित मुआवजा दे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static