कोरोना महामारी: झारखंड में अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मियों की हड़ताल जारी

8/7/2020 1:21:23 PM

 

रांचीः झारखंड में कोरोना से जारी जंग के बीच राज्य के लगभग 10 हजार अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। जानकारी के अनुसार, अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल से राज्य के सभी 24 जिलों के सदर अस्पतालों में स्वास्थ सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

सदर अस्पताल में कोरोना जांच सहित ओपीडी सेवा, लेबर रूम, लैब, एक्सरे, ईसीजी जांच करवाने पहुंचे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के दूसरे दिन ही स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका प्रभाव दिखने लगा। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के परिजन उन्हें लेकर भटकते दिख रहे हैं।

वहीं, झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्साकर्मी संघ का कहना है कि सरकार अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मियों को स्थाई करने की पहल करे और जब तक ऐसा नहीं होता तब तक समान काम समान वेतन लागू करें। इसके अतिरिक्त ईपीएफ की कटौती हो और आउटसोर्सिंग कर्मियों के बकाए का भुगतान हो। राज्य सरकार हड़ताल खत्म करने के लिए कोई पहल नहीं कर रही है।

बता दें कि राज्य में कोरोना से जारी जंग में संक्रमितों का स्वाब सैंपल लेने से लेकर उसकी रिपोर्ट बनाने की अधिकतर जिम्मेदारी पारा मेडिकल कर्मियों पर ही है। हड़ताल से कोरोना जांच सर्वाधिक प्रभावित हो रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static