"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", हूल दिवस पर बोले हेमंत सोरेन

6/30/2024 4:25:35 PM

रांची: हेमंत सोरेन ने हूल दिवस के अवसर पर साहिबगंज जिले के भोगनाडीह में जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विगत 5 महीने के बाद जेल से छूटने के बाद मेरा यह पहला घर से बाहर निकलना है जहां आज मैं हूल दिवस पर पहुंचा हूं और यह संयोग है यह हूल दिवस तो हम सदियों से मना रहे हैं, लेकिन आज यह मेरे लिए हमारे झारखंड वासियों के लिए आदिवासी-मूल वासियों के लिए एक प्रेरणा दिवस है।

हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी हमको जेल से निकले केवल 2 दिन हुए है। अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है। उन्होंने कहा कि अब देश के बड़े-बड़े नेता मेरे आगे-पीछे घूमने लगे हैं कि किस तरीके से मुझे फंसाया जाए। मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा जाए और मुझे जेल में डाला जाए। हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि इन सामंती सोच मनुवादी विचारधारा वाले लोगों की जड़ राज्य और देश से कबाड़ देंगे। अलग-अलग झूठे मुद्दों को लेकर महागठबंधन के नेताओं को फंसाया गया। इन लोगों ने किसी को नहीं छोड़ा चाहे वह राहुल गांधी हो, केजरीवाल हो या फिर हेमंत सोरेन हो। मनगढ़ंत कहानी, फर्जी केस पर जिसका कोई साक्ष्य नहीं उसमें फंसाकर जेल में भेजा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि इनको पता नहीं की झारखंड एक ऐसा धरती है जो पूरा खून से सना हुआ। यह शहीदों की धरती है इधर सिद्धू-कान्हू है तो उधर भगवान बिरसा मुंडा हैं, चंद भैरव है इधर नीलांबर-पीतांबर है। हमको ये क्या डराएंगे। उन्होंने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रहा है। जब हम सरकार बनाए थे तो खनिज से 1 करोड़ 36,000 लाख का बकाया केंद्र सरकार के पास था जब हमने उसे मांगना शुरू किया तो हम जेल में डाल दिया। हमें भी लगा कि यह हमारा हक मांगने का परिणाम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static