डायन होने के संदेह में महिला ने कुल्हाड़ी से काटकर की जेठ और जेठानी की हत्या

Sunday, Apr 24, 2022-02:54 PM (IST)

 

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले में चौनपुर प्रखंड के बुकमा गांव में 50 साल की सुमित्रा देवी ने डायन होने के शक में कुल्हाड़ी से वार कर अपने जेठ और जेठानी की हत्या कर दी। वारदात के बाद महिला ने थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

गुमला के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिरिल मरांडी ने आरोपी महिला के हवाले से बताया कि उसके बच्चे काफी दिन से बीमार चल रहे थे, और उसे शक था कि उसके जेठ और जेठानी डायन हैं और उन्होंने ही बच्चे को बीमार कर दिया है। मरांडी ने बताया कि इस कारण वह गुस्से में थी और शुक्रवार की रात उसने दोनों की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मरने वाले की पहचान लुंदरा चीक बड़ाईक और उसकी पत्नी फूलमा देवी के रूप में की गयी है।

गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार को लुंदरा चीक बड़ाईक व फूलमा देवी ने गांव में कहा था कि सुमित्रा देवी उन्हें डायन कह रही है जिसको लेकर के गांव में बैठक हुई और मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई थी लेकिन मामला नहीं सुलझा और विवाद और भी बढ़ गया जिसके बाद दोनों सुरक्षा की गुहार लगाते हुए थाना पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना देने के बावजूद उन्हें सुरक्षा नहीं मिली और शुक्रवार की रात रात दोनों की हत्या कर दी गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया और कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। सिरिल ने कहा कि हत्या के इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

घर के बाहर दरवाजे पर सो रहे एक शख्स की गर्दन काटकर की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

हत्या या आत्महत्या: पति से मायके जाने की बात कहकर निकली महिला और 3 बच्चों का शव कुएं से बरामद

परिवार के लिए काल बना सांप: जमीन पर सो रहे 4 बच्चों को सांप ने काटा, 3 की मौत...1 की हालत गंभीर

जंगली हाथी से बचने के लिए दूसरे घर में ली शरण, चार बच्चों को सांप ने काटा, तीन की मौत

हत्या या हादसा: रांची में बांध के पास 4 शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Crime: धनबाद में युवक की बेरहमी से हत्या, दोस्तों ने लाठी डंडों से पीट-पीट मार डाला

महिलाओं की सुरक्षा करेगा डायल 112 और QR Code, झारखंड पुलिस ने शुरू की नई पहल

गर्भवती महिला को इलाज न मिलने पर NHRC ने जारी किया नोटिस, 2 हफ्ते के अंदर मांगा जवाब

रांची महिला महाविद्यालय में आयोजित करम पूजा महोत्सव में शामिल हुए CM हेमंत, राज्य वासियों के सुख-समृद्धि के लिए की कामना

मंईयां सम्मान योजना: इन कारणों के चलते कुछ महिलाओं को अगस्त महीने की राशि का नहीं हो पाया भुगतान