"सरकार ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया", बाबूलाल मरांडी बोले- सबसे पहले हेमंत सोरेन पर होनी चाहिए FIR

Wednesday, Oct 09, 2024-12:37 PM (IST)

रांची: झारखंड में भाजपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ‘गोगो दीदी योजना' को लेकर राज्यभर में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने कहा कि उत्साह की वजह भी है। भारतीय जनता पार्टी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों को विश्वास और भरोसा है। मरांडी ने कहा कि लोग जानते हैं कि भाजपा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी घोषणा और वायदा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। इसलिए लोगों को भरोसा है कि उन्होंने वादा किया है, घोषणा की है तो निश्चित रूप से सरकार बनते ही पहले कैबिनेट में यह सब निर्णय हो जाएगा। मरांडी 8 अक्टूबर को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रोड के समीप स्थित खोखमा टोली में गोगो दीदी योजना का फॉर्म भराने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने फॉर्म भरा है, उसे कंप्यूटर में लोड किया जाता है। उसका दस्तावेज तैयार हो रहा है। राज्य में भाजपा सरकार बनते ही हर महीने की 11 तारीख को ?2100 उनके बैंक खाते में चला जाएगा।

"FIR सबसे पहले हेमंत सोरेन पर होनी चाहिए"
मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जांच करनी है तो करें। कार्रवाई करनी हो तो करें। मैंने आकर खुद मां बहनों का फॉर्म भरा है। भाजपा और मोदी जी की सरकार देश में महिलाओं का सशक्तिकरण चाहती है। आज पहली दफा कोई कार्यक्रम नहीं चल रहा है। पहले से ही अनेक योजनाएं चल रही है, जो मां-बहनों को समर्पित है। मरांडी ने कहा कि देश की संसद और विधानसभा में कानून बनाकर महिलाओं के लिए 33त्न सीटों को रिजर्व किया गया है। उसके साथ-साथ लखपति दीदी बनाया जा रहा है। रोजगार के क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़े, उसके लिए भी प्रयास हो रहे हैं। महिलाओं के लिए शौचालय दिया गया है। तीन तलाक को कानून बनाकर खत्म किया गया है। मातृत्व अवकाश 12 सप्ताह से बढ़कर 26 सप्ताह कर दिया गया है। महिलाओं के लिए जनधन खाता खोला गया। झारखंड में भी जब पहली बार भाजपा की सरकार बनी तो बच्चियों को साइकिल दी गई थी। इसके साथ-साथ पिछली सरकार ने ?1 में महिलाओं के लिए 50 लाख रुपए तक संपत्ति की रजिस्ट्री की योजना भी शुरू की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की  कार्रवाई संबंधी आदेश साफ दिखता है कि योजना को लेकर उनमें बेचैनी है। आज एफआईआर सबसे पहले हेमंत सोरेन पर होनी चाहिए। झामुमो के नेताओं पर होनी चाहिए। उनके अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष पर होनी चाहिए। इसलिए होना चाहिए कि 2019 के चुनाव के घोषणा पत्र में उन्होंने घोषणा की थी कि गरीबों को 72000 रुपए सालाना देंगे। उन्होंने घोषणा की थी कि चूल्हा खर्च मां बहनों को ?2000 देंगे। बुजुर्ग, महिला, दिव्यांग को ढाई हजार रुपए पेंशन देंगे। उन्होंने घोषणा की थी कि 5 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे नहीं तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने घोषणा की थी कि ?5000 और ?7000 बेरोजगारी भत्ता देंगे।

"हेमंत सोरेन ने झूठ बोलकर जनता से वोट मांगा"
मरांडी ने कहा कि आज एफआईआर कायदे से पहले हेमंत सोरेन के ऊपर होनी चाहिए, जिन्होंने घोषणा की थी और जनता को ठगा है। हमारे ऊपर उस दिन एफआईआर होगी जब बीजेपी की सरकार बनेगी और हम ये नहीं देंगे। मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने घोषणा की थी और नहीं दे रहे हैं। अब चुनाव आया तो ?1000 पिछले दो महीने से दे रहे हैं और कह रहे हैं कि भाजपा पर एफआईआर होनी चाहिए। कार्रवाई होनी चाहिए। अगर आज एफआईआर होता है तो हमारे लोग उनके घोषणा पत्र को लेकर थाने में जाएंगे। हेमंत सोरेन के ऊपर एफआईआर होनी चाहिए। उन्होंने झूठ बोलकर जनता से वोट मांगा और ठगा है। अब कह रहे हैं कि बीजेपी पर एफआईआर करेंगे। मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार को एफआईआर करना है तो करें, फिर मैं खुद फार्म भराने आया हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static