दरोगा मीरा सिंह और कांग्रेस नेता मोहित शाहदेव के ठिकानों पर ED का छापा, 15 लाख कैश व आधा दर्जन मोबाइल बरामद

3/21/2024 1:09:13 PM

Ranchi: झारखंड में ईडी अब तक काफी नेताओं को अपने रडार पर ले चुकी है। राज्य में ईडी अलर्ट मोड पर है। वहीं, अब ईडी ने तुपुदाना रांची की थाना प्रभारी दारोगा मीरा सिंह और झारखंड कांग्रेस के नेता लाल मोहित शाहदेव पर शिकंजा कसा है।

दरअसल, सुबह-सुबह ईडी की टीम रांची की थाना प्रभारी दारोगा मीरा सिंह और कांग्रेस के नेता लाल मोहित शाहदेव के ठिकानों पर पहुंच गई। यह छापामारी जमीन घोटाले और बालू कारोबार के सिलसिले में की जा रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में अब तक ईडी को सबूत मिले हैं। करीब 15 लाख कैश व आधा दर्जन से अधिक मोबाइल जब्त किए जाने की सूचना है।

बता दें कि मीरा सिंह वर्तमान में तुपुदाना थाना की प्रभारी के रूप में पोस्टेड हैं। वह 2012 बैच की दारोगा हैं। खूंटी महिला थाना की प्रभारी रहते हुए मीरा सिंह को 25 फरवरी 2021 को एसीबी ने 15 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। लाल मोहित नाथ शाहदेव मीरा सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। रांची जिला में स्थानांतरित होने के बाद दारोगा मीरा सिंह को दो साल पहले तुपुदाना ओपी का थाना प्रभारी बनाया गया था। डीजीपी ने हज़ारीबाग स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था। अपनी पहुंच के बल पर मीरा सिंह ने स्थानांतरण को रुकवाया, जिससे डीजीपी को अपना आदेश वापस लेना पड़ा। भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री सह ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास भी पूर्व में कई बार सरकार को पत्र लिखकर मीरा सिंह पर करवाई की मांग कर चुके हैं। झारखंड उच्च न्यायालय, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में भी दारोगा मीरा सिंह पर पहले से मुकदमा चल रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static