बैद्यनाथ धाम में श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना की मिलेगी सुविधा: डीआईजी

8/11/2020 11:51:48 AM

 

दुमकाः झारखंड में संतालपरगना प्रक्षेत्र के नव पदस्थापित पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले और निर्देश के आलोक में देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए पूजा-अर्चना की व्यवस्था की जा रही है।

डीआईजी ने संतालपरगना प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक का पदभार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि बाबा बैद्यनाथ धाम में सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के लिए पूजा-अर्चना की व्यवस्था किए जाने से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय के फैसले और निर्देश का राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। इसके लिए जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती भी की जाएगी।

मंडल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि संतालपरगना प्रमंडल अन्तर्गत दुमका और पाकुड़ जिले नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में चिन्हित हैं जबकि हाल के वर्षों में जामताड़ा एवं देवघर साइबर अपराध की गतिविधि वाले जिले के रूप में चिन्हित है। इस तरह के आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और इसमें संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार सर्च अभियान और गिरफ्तारी अभियान चलाए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के सिलसिले में अभियान और तेज किया जाएगा। नक्सली संगठनों को आर्थिक मदद पहुंचाने और संरक्षण देने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static