Hazaribagh लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को मिलना शुरू हो गया नामांकन पत्र, 3 मई है अंतिम तिथि

4/27/2024 10:47:21 AM

Hazaribagh: हजारीबाग (Hazaribagh) लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए नामांकन पत्र 26 अप्रैल से मिलना शुरू हो गया है। हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 27 और 28 अप्रैल को अवकाश है इसलिए नामांकन नहीं होंगे।

उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि 3 मई तक प्रपत्र भरकर निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। आदर्श आचार संहिता का पालन करने अभ्यर्थी एवं उनके प्रस्तावक और समर्थक सहित 5 लोग अधिकतम को ही निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में प्रवेश की अनुमति रहेगी। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से 100 मीटर की दूरी तक आचार संहिता का पालन करते हुए अन्य लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान समाहरणालय भवन के मुख्य गेट से सरकारी वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों का वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। अभ्यर्थियों के लिए 3 वाहन अधिकतम के प्रवेश की अनुमति होगी, आम जनों के वाहन गेट के बाहर पार्क होंगे तथा पैदल प्रवेश करेंगे।

उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि 26 अप्रैल से 3 मई तक अभ्यर्थी अपना नामांकन पत्र भर सकते हैं जिसकी समाधि 11:00 से शाम 3:00 बजे तक रहेगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी नैंसी सहाय ने कहा कि नाम निर्देशन पत्र दाखिला, समीक्षा, नाम और निर्वाचन प्रतीक आवंटन कार्य का संपादन के लिए 26 अप्रैल से 6 मई तक समाहरणालय भवन परिसर के 200 की परिधि में धारा 144 लागू रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static