दीपक प्रकाश ने विधानसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, मरांडी को नेता प्रतिपक्ष घोषित करने की रखी मांग

6/24/2020 1:30:42 PM

रांचीः झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आज झारखंड विधानसभा अध्यक्ष से उनके रांची स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दीपक ने विधानसभा अध्यक्ष एक ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष घोषित करने की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सारी संवैधानिक प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद भी मरांडी को अबतक नेता प्रतिपक्ष घोषित नहीं किया गया। झाविमो का भाजपा में विलय की मान्यता चुनाव आयोग से मिल चुकी है और विगत दिनों सम्पन्न हुए राज्यसभा चुनाव में भी चुनाव आयोग ने बाबूलाल मरांडी को भाजपा विधायक के रुप मे मान्यता दी जिसपर विधानसभा अध्यक्ष ने भी सहमति जताई है। इतना ही नही चुनाव आयोग ने दो अन्य विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के संबंध में भी स्थिति स्पष्ट किया है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के संबंध में अब विलंब किया जाना लोकतंत्र की परंपराओं और संवैधानिक मर्यादाओं का घोर अपमान होगा। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, पूर्व मंत्री विधायक सीपी सिंह, भानूप्रताप शाही, विधायक विरंची नारायण, नवीन जायसवाल शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static