कांग्रेस प्रवक्ता बोले- रघुवर सरकार में हुए जमीन घोटाले समेत अन्य घोटालों की खुलने लगी परत

1/20/2021 12:11:31 PM

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में हुए छात्रवृत्ति घोटाले, जमीन घोटाले, मेधा घोटाले, नियुक्ति एवं खनन घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी है और सभी मामलों में एक-एक कर पुलिस-प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है।

कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और ऐसे मामले में किसी तरह का अब हस्तक्षेप नहीं होने से दोषियों की शिनाख्त भी होने लगी है और सभी को कानून पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि देवघर में जमीन घोटाले में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी का नाम शामिल आने के बाद अब उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी चल रही है, जबकि पिछले दिनों धनबाद में छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने के बाद भी विभागीय कार्रवाई शुरू हो चुकी है। साथ ही जिला कल्याण पदाधिकारी को निलंबित किया जा चुका है। जिस तरह से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति घोटाले की बात सामने आयी है, जांच की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और जल्द ही पूरे मामले का उछ्वेदन हो जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में कंबल घोटाला, नियुक्ति घोटाला, इवेंट के नाम पर मेधा घोटाला और खनन घोटाला समेत कई अन्य अनियमितताओं की बात सामने आई है। भाजपा के ही पूर्व नेता और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी इस मामले में कई तथ्यों को उजागर करने का काम किया है, सारे मामलों की निष्पक्ष तरीके से गहनता से जांच चल रही है और जांच में किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static