अमित शाह के फेक वीडियो मामले में 'X' की बड़ी कार्रवाई, झारखंड कांग्रेस के एक्स हैंडल पर लगाई रोक

5/2/2024 12:04:13 PM

Ranchi: एक्स (X) ने झारखंड कांग्रेस के हैंडल पर एक्शन लेते हुए इस पर रोक लगा दी है। इसी X हैंडल से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक 'डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो' पोस्ट किया गया था जिसके बाद X ने ये कार्रवाई की है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में यह कार्रवाई हुई है।

दिल्ली पुलिस ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को तलब किया है। उन्हें सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत भेजे गए समन में 2 मई को दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। राजेश ठाकुर को अपना मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को साथ लाने को कहा गया है, जिसका कथित इस्तेमाल ‘एक्स’ पर फर्जी वीडियो शेयर करने में किया गया हो सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि उन्हें नोटिस मिल चुका है और वह समय आने पर वकील के माध्यम से इसका जवाब देंगे। वहीं, इस मामले में कई प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के नाम अब तक नोटिस जारी हो चुके हैं। 2 दिन पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी को तलब किया था। पुलिस ने रेड्डी को नोटिस जारी कर कहा था कि उन्हें 1 मई को अपना पक्ष रखना है।

दरअसल, बता दें कि पिछले दिनों अमित शाह का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था, इसमें वह कथित तौर पर एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की बात कहते नजर आ रहे थे। वहीं पीटीआई के फैक्ट चेक में ये बात सामने आई थी कि अमित शाह ने कर्नाटक में मुस्लिमों को दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात कही थी जबकि असली वीडियो में शाह एसटी, एससी और ओबीसी आरक्षण को बनाए रखने की बात कहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static