Giridih में CM चंपई ने डेयरी प्लांट का किया शिलान्यास, कहा- यहां के विकास के लिए ये मील का पत्थर साबित होगा

3/4/2024 6:34:00 PM

Giridih: सीएम चंपई सोरेन सोमवार को गिरिडीह (Giridih) पहुंचे। इस दौरान हवाई अड्डा में सीएम का स्वागत डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा के साथ डीडीसी दीपक दुबे समेत अन्य अधिकारियों और जेएमएम के नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने बुके देकर किया। बगोदर विधायक विनोद सिंह, पूर्व विधायक सरफराज अहमद, निजामुद्दीन अंसारी समेत कई नेताओं ने भी हवाई अड्डे में सीएम का स्वागत किया।

PunjabKesari

इसके बाद सीएम ने गिरिडीह डुमरी रोड स्थित योगीटांड में कृषि विभाग द्वारा प्रस्तावित 66.69 करोड़ रुपए के लागत से बनने वाले दूध डेयरी प्लांट योजना की आधारशिला रखी। मौके पर सीएम ने शिलापट्ट पर नारियल फोड़ रिमोट से पर्दा हटाया।

PunjabKesari

मौके पर सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि 66.69 करोड़ के लागत से कृषि विभाग का दूध डेयरी प्लांट गिरिडीह के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि 50 हजार लीटर दूध इसी प्लांट में तैयार होगा।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि ग्रामीणों इलाकों की संस्कृति में दूध उत्पादन की भूमिका काफी मायने रखता है क्योंकि ग्रामीण को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में डेयरी प्लांट की भूमिका खास रहती है। मौके पर सीएम चंपई सोरेन ने भाजपा के सरकारों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ग्रामीणों को क्या जरूरत है इसका ध्यान कभी भाजपा की सरकार ने नहीं रखा और जब हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कांग्रेस और आरजेडी के सहयोग से सरकार बना, तो हेमंत सरकार ने ग्रामीण इलाकों में तेजी से विकास के कार्यों की शुरुआत किया।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि धनबाद के सिंदरी में यूरिया उत्पादन पर भी ध्यान रखा गया। किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के दिशा में काम करना शुरू किया गया। हेमंत सरकार ने सुखाड़ का ध्यान रखते हुए किसानों को राहत दिलाने का प्रयास किया। गिरिडीह का दूध डेयरी प्लांट गरीबों के जीवन को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य किया गया है।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि राज्य के आर्थिक और सामाजिक व्यवस्था की चिंता कभी भाजपा ने नहीं समझा। सीएम ने इस दौरान पीएम मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि पीएम आते है तो ट्रेन सुविधा बढ़ाने का वादा करते है, लेकिन जरूरत क्या है, इन्हें मतलब नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static