दुमका में BJP प्रत्याशी के खिलाफ विपक्ष को नहीं मिल रहा कोई प्रत्याशी, निशिकांत का दावा

4/4/2024 9:08:36 AM

 

दुमकाः झारखंड में गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद निशिकांत दूबे ने दावा किया है कि दुमका लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के खिलाफ झामुमो या विपक्षी इंडिया गठबंधन के पास कोई प्रत्याशी ही नहीं है।

निशिकांत दूबे ने बुधवार को दुमका में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) इस सीट से झामुमो नेता स्टीफन मरांडी और नलिन सोरेन को मैदान में उतारने पर मंथन कर रही है लेकिन मेरी जानकारी में झामुमो के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। पार्टी के नेता ही अपनी सुनिश्चित हार को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भी चुनाव नहीं लड़ने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन मुख्यमंत्री बनकर चंपई सोरेन को हटाना चाहती है। इसलिए झामुमो के टिकट पर गांडेय विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहती है। ऐसे में दुमका लोकसभा सीट पर झामुमो से कोई उम्मीदवार नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने दावा किया कि दुमका से बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन के सामने झामुमो सहित इंडिया गठबंधन का कोई भी प्रत्याशी खड़े होंगे तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी।

सांसद ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के चुनाव की तैयारी की चर्चा करते हुए कहा कि गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन विपक्ष के पास कोई दमदार प्रत्याशी नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि गोड्डा से झामुमो अपना प्रत्याशी देता है तो हमें चुनाव प्रचार करने की जरूरत नहीं होगी। नामांकन के बाद वह सीधे प्रमाण पत्र लेने जाएंगे। उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि अगर झामुमो मेरे खिलाफ गोड्डा लोकसभा से उम्मीदवार देता है तो हमें चुनाव प्रचार करने की जरूरत नहीं होगी। इस चुनाव में प्रचार के दौरान मैं कहीं चाय पीते या अपने क्षेत्र में जनता के साथ कहीं क्रिकेट खेलते नजर आऊंगा।

सांसद ने कहा कि कांग्रेस से टिकट के दावेदार प्रदीप यादव को इस क्षेत्र में वे कई बार दे पटकनी दे चुके हैं। वर्ष 2024 के लोकसभा के चुनाव में अगर गोड्डा क्षेत्र से उनके खिलाफ कांग्रेस से प्रदीप यादव चुनाव लड़ते हैं तो भी मैं अपने जीत के प्रति काफी आश्वस्त रहूंगा और शायद मुझे यहां भी चुनाव प्रचार की जरूरत नहीं पड़े। क्योंकि मैं उन्हें पूर्व में चार बार पटकनी दे चुका हूं। पांचवीं बार हराने के लिए मेहनत की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यदि कांग्रेस से कोई दूसरा प्रत्याशी आता है तो फिर चुनावी मैदान में भाजपा कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static