धनबाद में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, तालाब से 2 iphone समेत सात से अधिक मोबाइल किए बरामद

Saturday, Jul 27, 2024-02:16 PM (IST)

धनबाद: नीट पेपर लीक मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। जांच अधिकारी पेपर लीक मामले में पूरे नेटवर्क के बारे में पता लगाने में जुटे हैं। इसी क्रम में सीबीआई टीम को धनबाद से बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीबीआई (CBI) की टीम ने बीते शुक्रवार को धनबाद के कंबाइंड बिल्डिंग से पवन कुमार नामक युवक को पकड़ा जिसके जरिए टीम को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है।

मोबाइल फोन को सीमेंट की बोरी में बांधकर तालाब में फेंका गया
मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई (CBI) की टीम पवन को साथ लेकर झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह स्थित शहीद गुरुदास चटर्जी फुटबॉल ग्राउंड के पास भाट तालाब पहुंची। पवन की बताई निशानदेही पर स्थानीय गोताखोरों की सहायता से लगभग 3 घंटे के जद्दोजहद के बाद तालाब से एक बोरा बरामद हुआ जिसमें एप्पल के 2 आईफोन समेत 7 से अधिक टूटे हुए मोबाइल फोन व उपकरण मिले जिन्हें सीबीआई द्वारा जब्त कर लिया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में सीबीआई की कार्रवाई देखकर आरोपियों ने सबूतों को नष्ट करने के इरादे से मोबाइल फोन को बोरे में इंसुलेटर व तार से बांधकर बोरे में रखकर तालाब में फेंक दिया था। लीक हुए पेपर और उनके उत्तर अभ्यर्थियों तक पहुंचाए जाने का डेटा इन्हीं मोबाइल फोन में होने की आशंका है। मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कर इसके अंदर के डाटा को निकाला जाएगा।

गौरतलब है कि नीट पेपर लीक मामले में इससे पहले भी सीबीआई की टीम झरिया में दबिश दे चुकी है। पेपर को सॉल्व करने के मामले में एम्स पटना के कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था। नीट पेपर लीक कांड में सीबीआई ने अब तक 38 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रांची रिम्स से एक मेडिकल की छात्रा सुरभि कुमारी शामिल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static