नीट 2024 परीक्षा की जांच करें CBI और ED, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा- PM मोदी शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का लें इस्तीफा

6/15/2024 11:41:59 AM

रांची: झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम निकला और नीट का भी रिजल्ट निकला। रांची के एक मेधावी छात्र ने भी नीट परीक्षा में 720 मे 720 मिला ये हम सभी के लिए गौरव का क्षण था, लेकिन कुछ देर के बाद 720 का फिगर सामने आया तो सपने टूट गए।

"नीट में 23 लाख बच्चों के साथ केंद्र सरकार ने बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया है"
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उस दिन यानि 4 जून को 2 भ्रष्टाचार किए गए। एक निट का और दूसरा सेंसेक्स का जहां 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए। उन्होंने कहा कि नीट में 23 लाख बच्चों के साथ केंद्र सरकार ने बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया है। पुलिस ने निट के पेपर लिक प्रकरण मे कई लोगों को गिरफ्तार किया था। 30 लाख से लेकर 1 करोड़ तक में प्रश्न पत्र बेचा गया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा लें।

"केंद्र सरकार के कार्यकाल में 41 बार विभिन्न परीक्षाओं का हुआ है पेपर लिक"
सुप्रियो भट्टाचार्य ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इस केंद्र की भाजपा सरकार के कार्यकाल में 41 बार विभिन्न परीक्षाओं का पेपर लिक हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी का परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों के लीक का संबंध गुजरात और राजस्थान से है। गुजरात की एक लॉबी इसमें काम करती है। इस तरह से भविष्य में अच्छे डॉक्टर समाज में नहीं आ पाएंगे। उन्होंने कहा कि फिर से एग्जाम लेना परीक्षार्थियों के साथ मजाक करना है। झामुमो की और से इस पूरे परीक्षा की प्रभावी सीबीआई जांच की मांग करता है। चूंकि इस मामले पर बहुत बड़े पैमाने पर पैसे का लेनदेन हुआ है इसलिए ईडी से भी जांच की मांग करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static