पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार कहते थे, लेकिन आज NDA का नाम लेने को मजबूर हुए नरेंद्र मोदी: सुप्रियो भट्टाचार्य

Sunday, Jun 09, 2024-10:58 AM (IST)

Ranchi: झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मोदी के तीसरे कार्यकाल को लेकर जमकर निशाना साधा। झामुमो महासचिव ने कहा कि 18 लोकसभा के गठन के पूर्व एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई और मोदी को नेता चुना गया। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने नाम का प्रस्ताव रखा, एनडीए के तमाम नेता ने अनुमोदन और स्वागत किया और मोदी ने भाषण दिया।  

"PM ने मोदी नाम और मोदी की गारंटी का ढिंढोरा नहीं पीटा"
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी जी नैतिक तौर पर पीएम के दावेदार नहीं रहे। वह जबरदस्ती पीएम बने हैं। उन्होंने कहा कि 1962 में नेहरू आए थे उस समय फ्रैक्चर मेडेड नहीं था। आज फ्रैक्चर मेडेड है। आज पहली बार 10 वर्षों के बाद मोदी एनडीए का नाम लेने के लिए मजबूर हुए। एक बार भी भाजपा का नाम नहीं लिया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अपने सबोंधन में पीएम ने कहा जो बीज एनडीए के नेताओं ने लगाया था आज वो पेड़ बन गया। उन्होंने कहा कि पीएम ने मोदी नाम और मोदी की गारंटी का ढिंढोरा नहीं पीटा। यह जनादेश उनके नेतृत्व को खारिज करता है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि एक दल के नेता को मंच पर बैठाया गया, झारखंड के आजसू पार्टी को अपमानित किया गया। उन्हें मंच पर जगह नहीं दिया गया। जातिगत जनगणना होगा कि नहीं होगा उन्हें जवाब देना होगा। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड से गए 9 सांसदों को बताना होगा कि सरना धर्म कोड, जातीय जनगणना, 27% ओबीसी आरक्षण जिसे सदन ने पास कर भेजा है, वो लागू होगा कि नहीं।

"नीतीश कुमार को बताना होगा कि देश में जातिगत जनगणना होगा कि नहीं"
सुप्रियो भट्टाचार्य ने तेदेपा नेता चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें बताना होगा कि एनआरसी, सीएए लागू होगा कि नहीं। इन सवालों का जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी घबराये हुए हैं। मोदी ने कहा कि हमारे पार्टी में कुछ फ्रॉड लोग हैं। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार कहते थे। आज एनडीए की सरकार कह रहे है। ये पराजय नहीं है तो क्या है? सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम संसद के पहले सत्र में सरना धर्म और 27% ओबीसी आरक्षण धरातल पर उतारिए, अग्नि वीर योजना समाप्त कीजिए, 50000 रिक्त नौकरियों के बिना आवेदन शुल्क के विज्ञापन प्रकाशित कीजिए, महंगाई को काबू में कीजिए, जीएसटी का पैसा राज्य को दीजिए। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आज पहला संकेत आ गया कि आगामी 5 साल की यह सरकार आपसी अंतर्द्वंद के कारण ज्यादा दिन टिकेगी नहीं। इस सरकार का पतन बहुत जल्द निश्चित है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि नीतीश कुमार को बताना होगा कि देश में जातिगत जनगणना होगा कि नहीं। नीतीश कुमार ने हद कर दी जब उन्होंने मोदी के चरण छूने की कोशिश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static