गिरफ्तार नक्सली लक्ष्मण को लेकर गिरिडीह पुलिस का खुलासा, 10 लाख के इनामी नक्सली रामदयाल का था बायां हाथ

Friday, Sep 27, 2024-10:22 AM (IST)

गिरिडीह: एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में गिरिडीह के पीरतांड पुलिस के हत्थे चढ़ा एक लाख का इनामी नक्सली लक्ष्मण राय उर्फ रामेश्वर राय को लेकर एसपी डॉक्टर विमल कुमार ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। इस दौरान प्रेस वार्ता में डीएसपी कोसर अली समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

लक्ष्मण राय के निशानदेही पर नक्सली संगठन के समान को किया जब्त
एसपी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पीरटांड़ थाना क्षेत्र के लेढ़वा गांव में नक्सली लक्ष्मण राय है। इस सूचना के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम ने लेढ़वा गांव के उत्तर दिशा की ओर जंगल में घेराबंदी कर दी। पुलिस को देख लक्ष्मण राय जंगल की ओर भागने लगा। इसी दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने लक्ष्मण राय को सक्रिय नक्सली बताते हुए कहा की लक्ष्मण राय का संबध दस लाख के इनामी नक्सली रामदयाल महतो से रहा है। एसपी के अनुसार इसी लक्ष्मण राय के निशानदेही पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने कई हथियार के साथ नक्सली संगठन के लिए इस्तेमाल में आने वाले प्रिंटर, स्कैनर, हार्ड डिस्क, आईपेड समेत कई और समान बरामद किया है।
 
लेवी के पैसे को एक दस्ते से दूसरे दस्ते तक पहुंचाने का काम करता
साथ ही एसपी ने बताया की बरामद हथियार अलग अलग डिजाइन के है। एसपी के अनुसार लक्ष्मण राय सक्रिय भूमिका में रहते हुए लेवी के पैसे को एक दस्ते से दूसरे दस्ते तक जरूरत के अनुसार पहुंचाया करता था। लिहाजा,लक्ष्मण राय की गिरफ्तारी को गिरिडीह पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static