हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मवेशियों और पक्षी की मौत, ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

Sunday, Jun 09, 2024-12:16 PM (IST)

गिरिडीह (दिनेश कुमार रजक): गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र के दरियाडीह में बीते शनिवार को हाईटेंशन तार बेजुबानों पर कहर बनकर टूटा और एक साथ मवेशी और पक्षियों की मौत हो गई।

PunjabKesari

जर्जर हाईटेंशन तार टूटने से मवेशियों और पक्षी की मौत
ग्रामीणों के अनुसार, जिले में बिजली विभाग की लापरवाही दिनों दिन बढ़ती जा रही है और हालात ऐसे है कि पूरे जिले में जर्जर बिजली के पोल और तार बेजुबानों के साथ इंसानों की भी जान ले रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि घटना के बाद बिजली विभाग मुआवजा तो देता है, लेकिन घटना को रोकने के लिए कोई एहतितान कदम नहीं उठाता। इसी क्रम में बीते शनिवार की दोपहर दरियाडीह गांव के सोतिया नदी के समीप खेत में कुछ चरवाहे मवेशी चरा रहे थे। इसी दौरान 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन वॉयर टूट कर नीचे गिरा तो वॉयर के चपेट में एक गौवंश के साथ 5 बैल, एक लोमड़ी और पक्षी चपेट में आ गए।

PunjabKesari

ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप
मवेशियों के साथ चरवाहे भी वहीं थे, लेकिन गनीमत रही कि चरवाहे बच गए जबकि मवेशियों और जानवर के साथ पक्षी चपेट में आ गए। इस दौरान उनकी मौत वॉयर के चपेट में आने से हो गई। घटना में राजू दास, छोटू दास, विनोद दास, और सीताराम दास के मवेशियों की मौत हुई। इधर माले नेता विनय सोंथालिया ने घटना के लिए बिजली विभाग को ही जिम्मेवार बताते हुए कहा कि न तो बिजली विभाग के पदाधिकारी ही सुधरते है और न ही अपने कार्य करने के व्यवस्था में सुधार लाते है, जिससे ऐसी लापरवाही होती रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static