JSSC-CGL की परीक्षा में बड़ी लापरवाही, पहली पाली में मिला दूसरी पाली का प्रश्नपत्र

Sunday, Sep 22, 2024-02:03 PM (IST)

लातेहार: JSSC-CGL परीक्षा को सफल बनाने के प्रशासन द्वारा हर संभव तैयारी की गई। लेकिन फिर परीक्षा के दौरान एक बड़ी गड़बड़ी होने का मामला सामने आया है। दरअसल,शनिवार को लातेहार के एक परीक्षा केंद्र राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान परीक्षा केंद्र में प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान द्वितीय पाली का प्रश्नपत्र बांट दिया गया। जिस कारण  परीक्षार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजकीय पॉलिटेक्निक परीक्षा केंद्र से निकले परीक्षार्थियों ने बताया कि ​प्रश्न पत्र मिलने के बाद ओएमआर शीट भरना शुरू कर दिया। तभी कुछ देर बाद केंद्राधीक्षक और वीक्षकों को पता चला कि सभी परीक्षार्थियों को पहली पाली की जगह दूसरी पाली का प्रश्नपत्र दे दिया गया है। जिसके बाद केंद्राधीक्षक और वीक्षकों ने सभी परीक्षार्थियों को व्हाइटनर का इस्तेमाल करने को कहा। इस पर परीक्षार्थियों ने कहा कि जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा में व्हाइटनर का प्रयोग करने की मनाही है। इस पर सभी परीक्षार्थियों को केंद्राधीक्षक और वीक्षकों ने कहा कि ऐसा करने के लिए आदेश मिला है।

परीक्षार्थियों ने इस बड़ी लापरवाही पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है और इस मामले की जांच की जानी चाहिए। वहीं, केंद्राधीक्षक राजू हांसदा ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया है। परीक्षा के वरीय पदाधिकारी सह एसी रामा रविदास ने कहा कि किसी परीक्षा केंद्र से गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static