CM हेमंत ने जारी की मंईयां योजना की दूसरी किस्त, इन जिलों के लिए 752 करोड़ की 834 परियोजनाओं का किया ऐलान

Saturday, Sep 14, 2024-12:50 PM (IST)

बोकारो: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते शुक्रवार को झारखंड मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' (जेएमएमएसवाई) की 322.50 करोड़ रुपये से अधिक की दूसरी किस्त जारी की।

जेएमएमएसवाई की दूसरी किस्त बोकारो जिले के ललपनिया में एक सरकारी समारोह में जारी की गई। सोरेन ने इस कार्यक्रम में बोकारो और रामगढ़ जिलों के लिए 752.93 करोड़ रुपये की 834 परियोजनाओं की भी घोषणा की। सोरेन ने कहा, "हमने जेएमएमएसवाई की पहली किस्त पहले ही जारी कर दी है। दूसरी किस्त जारी करने का काम करम महोत्सव की पूर्व संध्या पर शुरू किया गया है, ताकि महिलाएं जश्न मना सकें।" विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए सोरेन ने दावा किया कि 2019 में सत्ता में आने के बाद से ही वह (भाजपा) उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया, "जब वे असफल (सरकार गिराने में) रहे तो उन्होंने झूठे आरोप लगाकर मुझे जेल में डाल दिया।" उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों और सांसदों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है।

सीएम हेमंत ने कहा, "वे विधायकों और सांसदों को उसी तरह खरीदते हैं जैसे कोई बाजार से सब्जियां खरीदता है।" उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के पास गरीबों के लिए पैसा नहीं है। सोरेन ने आरोप लगाया कि राज्य में चुनाव नजदीक आने पर भाजपा नेता गांवों का दौरा करेंगे और सांप्रदायिक कार्ड खेलेंगे। उन्होंने कहा, "लोगों को चिंता करने की जरुरत नहीं है। हमारा गठबंधन मजबूत है और हम उन्हें इस तरह हराएंगे कि वे झारखंड में वापस नहीं आएंगे।" मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि वह सत्ता में वापस आए तो और अधिक कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा, "मैं वादा करता हूं कि अगले पांच वर्षों में प्रत्येक गरीब परिवार को कम से कम एक लाख रुपये उपलब्ध कराऊंगा।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static